IPL में खेलेंगे बिहार के आकाशदीप, RCB में शामिल

वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल, दुबई रवाना

बिहार के रोहतास जिले के बड्डी गांव निवासी आकाशदीप इस साल IPL के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की तरफ से खेलेंगे। RCB टीम में खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण पांच परिवर्तन किए गए हैं, जिनमें चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ एक भारतीय खिलाड़ी आकाशदीप को जगह मिली है। आकाशदीप को ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर के जगह पर मौका मिला है। ईशान किशन, शाहबाज नदीम के बाद वो तीसरे बिहारी खिलाड़ी के रूप में आईपीएल में खेलते नजर आ सकते है।

लंबे कद के ऑलराउंडर आकाशदीप IPL 2021 के दूसरे हिस्से में भाग लेने दुबई पहुंच चुके हैं। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों, गांव और जिले के खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। बिहार से फिलहाल ईशान किशन पहले से ही आइपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और जिसके बदौलत उन्हें आगामी T 20 विश्वकप में भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

2020 में राजस्थान रॉयल ने 15 लाख में खरीदा था

आपको बता दें कि 145 किलोमीटर की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले वाले तेज गेंदबाज आकाशदीप को 2020 में राजस्थान रॉयल ने 15 लाख में खरीदा था और वो पिछले साल भी दुबई गए थे। लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाया था। इसके बाद IPL 2021 के पहले चरण में आकाशदीप को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया था, अब दूसरे चरण में खिलाड़ीयों के चोटिल होने के बाद आकाशदीप को मुख्य टीम में स्थान मिला है। अब सबकी नजरें इनके प्रदर्शन पर हैं।

बंगाल की टीम से रणजी ट्राफी खेल चुके हैं, किसान परिवार से आने वाले आकाशदीप

आकाशदीप बड्डी गांव के किसान परिवार से हैं। इनके पिता स्व. रामजी सिंह शारीरिक शिक्षक थे, जबकि माता लड्डूमा देवी गृहिणी हैं। साल 2009-10 में आकाशदीप सासाराम के न्यू स्टेडियम में क्रिकेट का प्रशिक्षण लेते थे। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा चयनित नहीं होने पर आकाश दीप एक दशक पहले वो कोलकता चले गए। वहां की कोचिंग से उन्हें फायदा मिला और वे क्लब क्रिकेट में चमके, फिर उन्हें बंगाल की टीम से रणजी ट्राफी 2018-19 में खेलने का अवसर मिला। प. बंगाल की टीम की ओर से रणजी सहित कई प्रथम श्रेणी के क्रिकेट मैच में बेहतर प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here