बिहार युवा साहित्यकारों ने मुफ़्त शिक्षा देने का उठाया बीड़ा

0
141
बिहार के युवा साहित्यकारों ने मुफ़्त शिक्षा देने का उठाया बीड़ा

जिस राज्य के युवा सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़कर योगदान दे रहे हैं। उस राज्य का विकास निश्चित है। राजधानी पटना के युवा कवियों की टोली ने शायरी से उठकर समाज के निचले तबके को साथ लेकर चलने की ठानी है। राष्ट्रीय लेखक मंच साहित्यिक ट्रस्ट के युवा कवियों द्वारा आकार विद्या नामक प्रोग्राम चलाकर स्लम बस्तियों के बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का लक्ष्य लिया है। 

युवाओं की यह टोली 16 अगस्त से लोगों की सेवा में है। जिसमें युवा साहित्यकारों ने मुफ़्त शिक्षा देने का लक्ष्य लिया है। युवाओं की यह टोली आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों को मुफ़्त में शिक्षा देने का यह कार्यक्रम श्री गंगा घाट मंदिर परिसर अदालतगंज पटना में शनिवार 16 अक्टूबर को की गई। 

Team Mission Aakar Vidya

आकार विद्या ने आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चों को दसवीं तक पढ़ाने का बीड़ा उठाया है।

राष्ट्रीय लेखक मंच साहित्य ट्रस्ट एवं मिशन आकार विद्या के सदस्य शुभम पोद्दार, प्रज्ञा श्रीवास्तव, इरशाद शिबू, ईशा ईरानी एवं आदित्य रंजन में बच्चों को पढ़ाने का खूब जोश दिखा। आप को बता दें कि मिशन आकार विद्या की शुरुआत समस्तीपुर में मंगलवार को होनी है। संस्थापक शुभम पोद्दार का कहना है कि देश के कोने-कोने में जो बच्चे आर्थिक रूप से कमजोर हैं। उन तक शिक्षा पहुँचाना ही आकार विद्या का एक मात्र उद्देश्य है। प्रज्ञा श्रीवास्तव एवं इरशाद शिबू ने लोगो से उनकी इस पहल में डोनेशन देने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here